May 20, 2024
navjot sidhu resignation

Navjot Singh Sidhu and Captain Amrender Singh

Spread the love

Chandigarh : कांग्रेस आलाकमान ने रविवार शाम नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रधान बना दिया था। कांग्रेस प्रधान बनने के बाद पार्टी में सक्रिय हो गए हैं वो अलग अलग जगह जाकर पार्टी नेताओं से मिल रहे हैं उनका समर्थन हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं। नवजोत सिद्धू कुलबीर जीरा, अमरिंदर राजा बडिंग जैसे कई प्रमुख नेताओं से मिल चुकें हैं। सिद्धू जहाँ भी गए हैं सभी को पद का भरोसा देकर आएं हैं।

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस पंजाब प्रधान बनाये गए नवजोत सिद्धू के लिए सबसे बड़ी मुश्किल कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ है क्यूंकि नवजोत सिद्धू पिछले काफी समय से कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सवाल उठाते रहे हैं इसी वजह से कैप्टन और सिद्धू की नाराज़गी पिछले दिनों खुल कर मिडिया में आई थी। तब से कैप्टन सिद्धू से नाराज़ चल रहे हैं वहीं कांग्रेस प्रधान बनाने से पहले भी कैप्टन ने कांग्रेस हाई कमान को पत्र लिखा था जिसमे उन्होंने सिद्धू को पहले किये ट्वीट के लिए माफ़ी मांगने को कहा था। लेकिन कांग्रेस हाई कमान ने कैप्टन की चिठ्ठी पर ध्यान दिए बिना ही नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रधान बना दिया। यहीं से कैप्टन की नाराज़गी और बढ़ गयी है यही वजह है कि कैप्टन ने सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रधान बनने पर बधाई भी नहीं दी है।

Navjot Sidhu vs Captain Amrender Singh
Navjot Singh Sidhu and Captain Amrender Singh

वजह चाहे जो भी हो पर अब सिद्धू के लिए कैप्टन को साथ लेकर चलना बहुत बड़ी चुनौती होने वाली है क्यूंकि जब सिद्धू मिशन 2022 के लिए लोगों के बीच जायेंगे तो उन्हें अपनी सरकार के काम बताने होंगे , सिद्धू के लिए यही बहुत मुश्किल होंगे क्यूंकि पिछले 4 सालों से वो खुद कैप्टन सरकार के कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं वो खुद विरोध करते रहे हैं ऐसे में जनता के सामने कैप्टन के कार्यों को बताना उनके लिए बहुत मुश्किल होने वाला है। वो पंजाब कांग्रेस प्रधान हैं इस लिए उन्हें सीएम के साथ मिलकर चलना ही होगा तभी पार्टी में एकता रहेगी इस लिए उन्हें कैप्टन के साथ मिलना ही होगा। इसलिए आगे के फैसलों में सिद्धू क्या क्या करते हैं ये सब देखने वाली बात होगी।


Spread the love

Leave a Reply