April 23, 2024
Madhya Pradesh Viral Video

Madhya Pradesh Viral Video

Spread the love

आदिवासी मजदुर पर पेशाब करने वाले व्यकित को पुलिस ने किया गिरफ्तार

New Delhi : मध्य प्रदेश में एक शख्स को आदिवासी मजदूर पर पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यह घटना राज्य के धार जिले में हुई। शख्स की पहचान सुरेश जाधव के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जाधव को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. वीडियो में जाधव को जमीन पर बैठे एक आदिवासी मजदूर पर पेशाब करते देखा जा सकता है. Madhya Pradesh Viral Video

पुलिस ने कहा कि जाधव ने जब अपराध किया तब वह नशे की हालत में था. उन पर एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने और शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Madhya Pradesh Viral Video

Madhya Pradesh Viral Video
Madhya Pradesh Viral Video

इस घटना से राज्य में आक्रोश फैल गया है। कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि मध्य प्रदेश सरकार जाधव के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे.

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार जाधव के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ करेगी. उन्होंने पुलिस को घटना की जांच करने और इसमें शामिल किसी भी अन्य व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने का भी आदेश दिया है।

इस घटना ने भारत में आदिवासी लोगों के खिलाफ भेदभाव के मुद्दे को उजागर किया है। आदिवासी लोग अक्सर हिंसा और दुर्व्यवहार का निशाना बनते हैं। वे गरीबी और बुनियादी सेवाओं तक पहुंच की कमी से भी असंगत रूप से प्रभावित हैं।

सरकार को आदिवासी लोगों के खिलाफ भेदभाव के मुद्दे के समाधान के लिए कदम उठाने की जरूरत है। यह भी सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि ऐसे अपराधों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाए।


Spread the love

Leave a Reply