July 18, 2024
covid 19 vaccine fazilka

covid 19 vaccine

जिला वासियों के लिए राहत की बात ये है यहां पिछले 5 महीनो से कोरोना के नए मामलों में काफी कमी आई है वहीं सक्रिय मामले भी लगातार घट रहे हैं। अगर अगस्त महीने की बात करें तो यहां केवल 60 नए मामले आये वहीं 2 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा।
Spread the love

फाजिल्का (HindustanGK) :  पंजाब के फाजिल्का जिले में कोरोना के मामले तो लगातार घट ही रहे हैं वहीं यहां जिलावासियों ने कोरोना को मात देने के लिए पूरा एड़ी चोटी का जोर लगाया हुआ है लोग कोरोना वेक्सीन लगवाने को लेकर भी काफी जागरूक हो रहे हैं पहले तो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का वेक्सीन के प्रति अलग रवैया था लेकिन अब लोगों को कहीं भी कोरोना वेक्सीन लगने की खबर पता चलती है लोगों का सैलाब वहां उमड़ पड़ता है हालत ये है कि यहां मात्र एक से दो घटों में ही हॉस्टपिटल स्टाफ वेक्सीन न होने के की बात कह हाथ खड़े कर देता है , फिर लोगों को निराशा के साथ खाली हाथ लौटना पड़ता है।

Covid-19 test fazilka
Covid-19 Test fazilka

इसी बीच जिला वासियों के लिए राहत की बात ये है यहां पिछले 5 महीनो से कोरोना के नए मामलों में काफी कमी आई है वहीं सक्रिय मामले भी लगातार घट रहे हैं। अगर अगस्त महीने की बात करें तो यहां केवल 60 नए मामले आये वहीं 2 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा। वहीं जुलाई में 180 नए मामले सामने आये थे और 18 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई थी।

लोगों में बढ़ी कोरोना वेक्सिनेशन की लिए रूचि की चलते यहां अगस्त से प्रतिदिन 2 केस आ रहे हैं। अगर बात शनिवार की करें तो यहां एक नया मामला सामने आया और एक मरीज़ ठीक भी हुआ जिसके चलते अभी सक्रिय मरीज़ों की संख्या 6 बनी हुई है। जिले में शनिवार को अलग अलग कैंपों पर 8084 लोगों को वेक्सीन लगाई गयी।


Spread the love

Leave a Reply