April 23, 2024
india completed 100 crore vaccine's target.

Covid-19 Vaccine

देश में लगे कोरोना के 100 करोड़ टीके , इस शख्स को लगा 100 करोड़वां टीका Corona vaccines have been given to 100 crore people in the country..100-crore-vaccination-arun-roy-who-was-administered-the-vaccince
Spread the love

नई दिल्ली : आज देश ने कोरोना के खिलाफ एक और जंग जीत ली है देश में वेक्सीन के 100 करोड़ डोज लग चुकें हैं। यानि अब 100 करोड़ लोग टीके(100 million people vaccinated) लगवा चुकें हैं देश की कुल आबादी में से 80 प्रतिसत का टीकाकरण हो चूका है। 100 करोड़ वां टीका राम मनोहर लोहिया अस्पताल(Ram Manohar Lohia Hospital) में लगाया गया। 100 करोड़ वां टीका अरुण राइ को लगा। जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ससंदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है।


अरुण राइ ने बताया कि उसने पहले ही सोच रखा था कि वो 100 करोड़वीं डोज लगवाएंगे। क्यूंकि जब वो दिल्ली पहुंचे थे तब 70 करोड़ लोगों को वेक्सीन लग चुकी थी। उसने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi) जब उससे मिले तो पूछा कि उसने अभी तक वेक्सीन(vaccine) क्यों नहीं लगवाई है। तब अरुण राइ ने कहा कि मुझे वेक्सीन को लेकर भ्रम है तब पीएम मोदी ने कहा की अब तो 70 करोड़ से ज्यादा लोगों को वेक्सीन(vaccine) लग चुकी है।

Arun Rai got Corona's 100 millionth vaccine
Arun Rai

तब अरुण ने फैसला किया कि वो 100 करोड़वीं डोज लगवायेगा। इस लिए वो दोस्त के पास पहुंचा और उसने रजिस्टर करवाया। आज उसे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल(Ram Manohar Lohia Hospital) में 100 करोड़वीं डोज(100 croreth dose) लगाई गयी। अरुण दिव्यांग है उसे अफ़सोस है कि वो मोदी के साथ सेल्फी नहीं ले सका।


Spread the love

Leave a Reply