April 25, 2024
Sanjay Singh granted bail by Supreme Court

Sanjay Singh granted bail by Supreme Court

Spread the love

आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, कोर्ट ने ईडी को लगाई कड़ी फटकार

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी से सांसद नेता संजय सिंह को कथित शराब घोटाले में आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court ) से जमानत मिल गयी है। आप नेता संजय सिंह ( Sanjay Singh) को पिछले साल अक्टूबर में परिवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था। संजय सिंह पिछले करीब छे महीनों से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे।

आज सुप्रीम कोर्ट में संजय सिंह के वकील अशोक मनु सिंघवी ने बहस की उधर ईडी (Enforcement Directorate) की तरफ से एसवी राजू (SV Raju ) ने अपना पक्ष रखा। वरिष्ठ वकील अशोक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि आप नेता को छह महीने से जेल में लेकिन ईडी को उनकी खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिला है। यहाँ तक ईडी ने उनसे एक रुपया भी इस कतिथ शराब घोटले का बरामद नहीं किया है। कोर्ट ने भी ईडी से इस सबंधी पूछा तो ईडी (ED) ने कहा कि हमे आरोपी संजय सिंह को जमानत देने से कोई आपति नहीं है।

Sanjay Singh granted bail by Supreme Court

Sanjay Singh granted bail by Supreme Court
Sanjay Singh granted bail by Supreme Court

कोर्ट ने संजय सिंह की जमानत मंजूर करते हुए कहा कि हम फ़िलहाल इस केस सबंधी कोई टिप्पणी नहीं कर रहे हैं अगर हमने कोई आदेश में ये कहा संजय सिंह(Sanjay Singh) पर कोई केस नहीं बनता तो आप (ईडी ) के लिए मुसीबतें खड़ी हो जाएँगी।

सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने संजय सिंह के केस पर फैसला देता हुए कहा संजय सिंह को राजनितिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेना की इजाजत होगी , लेकिन इस दौरान उन्हें शराब घोटाले (liquor scandal) पर कोई सवाल जवाब या चर्चा से बचना होगा। साथ ही कोर्ट ने ये भी साफ़ किया कि इस जमानत(Bail) को किसी अन्य मामले से मिसाल के तौर पेश नहीं किया जा सकेगा। क्यूंकि हम ये जमानत मेरिट के आधार पर नहीं दे रहे हैं।

संजय सिंह के तिहाड़ से जमानत मिलते ही उनकी पत्नी सुनीता ने कहा अभी संघर्ष जारी है। उन्होंने कहा अभी हम इनकी जमानत पर ख़ुशी नहीं मानाने वाले क्यूंकि तीनों भाई जिसमे अरविन्द केजरीवाल , मनीष सिसोदिया व् सतेंद्र जैन भी जब बाहर आएंगे तभी हम ख़ुशी मनाएंगे। सुनीता ने कहा संजय सिंह को जमानत देने के लिए सर्वोच्च न्यालय (Supreme Court) का बहुत- बहुत आभार व्यक्त करते हैं हमे न्यालय पर पूरा भरोषा है। वहीं आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस कतिथ शराब घोटाले को फ़र्ज़ी बताया।


Spread the love

Leave a Reply