April 25, 2024
pan card aadhaar card link online

pan card aadhaar card link online

Spread the love

  • सरकार ने पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने की समय सीमा तय की है ,उसी का फायदा उठा रहे ठग
  • ऑनलाइन आधार कार्ड से पैन को लिंक करने के नाम पर करते कॉल ओटीपी ले खाली कर देते खाता ,शिकायतें आ रही पर नहीं हो रही रिकवरी।

लुधियाना: ऑनलाइन मिलने वाली सुविधाओं के जितने ज्यादा फायदे हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान देखने मिल रहे हैं। जिसका एक उदाहरण इन दिनों आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाने की है। जिसके जरिए साइबर ठग लोगों की ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसे में लोगों के पास सिर्फ शिकायत करना एकाएक जरिया बचता है। क्योंकि पैसों की रिकवरी होती नहीं। दस्तावेजों से संबंधित शिकायतें पिछले तीन महीनों में 19 के करीब आ चुकी है। जिसकी शिकायतें पीड़ितों ने की ,लेकिन कार्यवाई नहीं हो पाई। बहुत से लोग अभी तक सिर्फ शिकायतें लेकर ही दफ्तरों के चक्क्र काट रहें हैं। pan card aadhaar card link online

pan card aadhaar card link online
Online Pan Card To Adhar Card Link

ठगों के भेजे लिंक को क्लिक करते ही ओटीपी डालते ही एकाउंट हो जा रहे खाली।
इन दिनों सरकार की तरफ से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने का प्रोसेस चल रहा है। जिसके तहत साइबर ठगों ने इसमें भी ठगी का तरीका ढूंढ लिया है ,वो लोगों को ऑनलाइन मैसेज या लिंक भेजकर टू -स्टेप वेरिफिकेशन में दोनों को लिंक करने की बात कह रहे हैं। जब उस लिंक को खोलकर सामने वाला डिटेल्स शेयर करता है तो उसे ओटीपी भेजा जाता है। फोन पर ओटीपी देता है तो उसके खाते से पैसे उड़ जाते हैं।

ध्यान रखें इन बातों का-pan card aadhaar card link online

  • ऑनलाइन किसी भी तरह के दस्तावेज अटैच करने वाले लिंक को न खोलें।
  • इसके लिए रजिस्टर्ड साइट्स और एजेंट्स के जरिए रिकार्ड को अपडेट करवाएं।
  • किसी भी तरह का ओटीपी आने पर उसे शेयर न करें।
  • फोन पर अपनी परसनल डिटेल्स किसी से शेयर न करें ,क्योंकि जिन कंपनियों के आप ग्राहक हैं ,उनके पास आपका सारा डेटा पहले से ही मौजूद होता है।

Spread the love

Leave a Reply