April 23, 2024
Monu Manesar latest Interview

Hariyana Nuh Violence

Spread the love

Haryana Nuh Violence Live : सम्प्रदायक हिंसा में जला हरियाणा, 5 लोगों की मौत

चंडीगढ़ :Haryana Nuh Violence Live- दो गुटों के बीच छिड़ी हिंसा ने विकराल रूप ले लिया है। यहां कम से कम पांच लोगों के मौत की खबर मिली है। यह हिंसा उस वक्त हुई जब नूहं जिले में विश्व हिन्दू परिषद की यात्रा निकल रही थी। उस वक्त कुछ शरारती लोगों ने यात्रा पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। नूह हिंसा के बाद गुरुग्राम में भी हिंसा दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी यहां भी एक धार्मिक स्थल को आग के हवाले कर दिया गया। नूह में बढ़ती हिंसा देख जिला प्रशासन ने यहां धारा 144 लगा दी है। जिले में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गयी है। बता दें कि हिंसा दौरान दो होम गॉर्ड की भी मौत हो गयी।

हरियाणा के नूह जिले में भीड़ ने यात्रा को रोकने के लिए कारों को आग के हवाले कर दिया। इस भड़की हिंसा में एक होम गार्ड की गोली लगने से मौत हो गयी। एक दर्जन पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर है। मुस्लिम बहुल एरिया में हिंसा की खबर मिलते ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरुग्राम में भी एक स्थान पर आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने काफी समय तक रोड ब्लॉक किये रखा। वहीं घटना पर हरियाणा के ग्रह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये हिंसा बहुत दर्दनाक है। Haryana Nuh Violence Live

Haryana Nuh Violence Live
Hariyana Nuh Violence

लेकिन एक बात तो साफ़ है कि हिंसा अचानक नहीं हुई है ये पहले से प्रयोजित थी क्यूंकि अचानक से हथियार या पत्थर नहीं आ सकते ये सब पहले के ही रखे हुए थे। विज ने कहा कि दोषियों को जल्द जल्द से कानून के सिकंजे में लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी हमारा ध्यान हिंसा को रोकना है। विज ने कहा कि डीजीपी ने भी नज़र बनाये हुए हैं।

Haryana Nuh Violence Live

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी लोगों को शांति बनाये रखने की अपील की। वहीं दीपेंद्र हुड्डा ने कहा की हरियाणा सरकार को अगर ये पता था कि हिंसा पहले से प्रयोजित थी तो उन्होंने इसको रोकने के कदम क्यों नहीं उठाये ? उन्होंने कहा की हरियाणा सरकार क्या कर रही थी। हुड्डा ने कहा कि सीआईडी विभाग व हरियाणा सरकार की विफलता है कि हरियाणा हिंसा की आग में जल रहा है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने कहा कि हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं क्यूंकि केंद्र सरकार द्वारा भेजी सुरक्षा बलों की कंपनियां व हरियाणा के अर्ध सैनिकबलों के सहयोग से अभी स्तिथि नियत्रण में है। खटटर ने कहा कि हिंसा करने वालों को बक्शा नहीं जायेगा उनपर कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

Haryana Nuh Violence Live
Hariyana Nuh Violence

वहीं एडीजी ममता सिंह ने कहा कि मौके पर कानून व्यवथा कण्ट्रोल में है। ममता सिंह ने कहा कि करीब 15 कंपनियां अलग अलग जिलों से मंगवाई गयी है। वहीं 20 कंपनियां केंद्र से मंगवाई गयी हैं जो जल्द पहुंच रही हैं इन्हे भी अलग अलग जगहों पर तैनात किया जायेगा। एडीजी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनपर एफआईआर दर्ज़ की जा रही है।


Spread the love

Leave a Reply