May 20, 2024
Covid Death Certificate Rules

Covid -19 Updates

Spread the love

भारत इस समय कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रहा है यहां लगभग रोजाना 4 लाख से ऊपर नए मामले आ रहे हैं और कोरोना से होने वाली मौत भी 4 हज़ार से ऊपर बनी हुई है। एक तरफ जहाँ कोरोना के चलते बेड , आक्सीजन सिलेंडर जैसी समस्या बनी हुई हैं वहीं अब एक्सपर्ट्स ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है उनके मुताबिक भारत में दुनिया का सबसे खतरनाक वेरियंट है इस लिए ये बड़ी आसानी से फेल रहा है।

corona cases in india
Covid-19

आपको बता दें ये दावा बेल्जियम की यूनिवर्सिटी ऑफ ल्यूवेन के जाने-माने बायोलॉजिस्ट टॉम वेंसलीयर्स ने किया है वेंसलीयर्स ऐसे पहले वैज्ञानिक थे जिन्होंने यूके वेरिएंट को वायरस के बाकीरे वर्जन के मुकाबले ज्यादा खतरनाक बताया था. उनका दावा पहले खारिज किया गया लेकिन बाद में माना गया।
Corona Cases in India
Covid-19 Vaccine

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया की भारत में कोरोना का सबसे खतरनाक वेरियंट मौजूद है जो की काफी तबाही मचा सकता है उन्होंने कहा की ये यूके वेरियंट की तरह ही है जैसे पिछले साल अमेरिका में भी ऐसा वेरियंट देखा गया था लेकिन ये वाला ज्यादा खतरनाक हो सकता है। उन्होंने कहा की भारत में सर्दियों में कोरोना मामले काफी कम थे और सक्रिय केस भी काफी कम हो गए थे जिसके चलते लोगो ने मान लिया की कोरोना खत्म हो गया जबकि ऐसा नहीं था लोगो ने कोरोना रूल को नहीं माना और नतीजा आज दुनिया के सामने है। वहीं यूनिसेफ के प्रवक्ता ने भी कहा है कि देश इस समय कोरोना की सबसे खतरनाक लहर का सामना कर रहा है साथ ही उन्होंने कहा की भारत को इस तभी से उभरने में कई साल लग जायेंगे। उन्होंने कहा कि राजनितिक रैलियां और लोगो की लापरवाई ने आज भारत को ऐसी स्तिथि में लेकर खड़ा कर दिया है जहाँ से सामान्य स्तिथि की तरफ लौटना बहुत मुश्किल हो रहा है।


Spread the love

Leave a Reply