May 21, 2024
Attack on Rakesh Tikait

Attack on Rakesh Tikait

Spread the love

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को कई लोगों ने मिल कर हमला कर दिया। राकेश टिकैत ने हमले का आरोप बीजेपी पर लगाया है (Rakesh Tikait has accused the BJP of an attack).इस मामले में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमे एक बीजेपी के नेता भी शामिल है।

Attack on Rakesh Tikait
Attack on Rakesh Tikait

राकेश टिकैत पर हमला उस वक्त हुआ जब वे किसान सभा को सम्बोधित करने के बाद अलवर जिले के तातारपुर चौराहे पर पहुंचे यहां पर हमलावरों ने पहले टिकैत की गाड़ी स्वागत के लिए रुकवाई और फिर पथरों और ईंटो से हमला कर दिया हमलावरों के पास डंडे भी थे जिनकी मदद से उन्होंने राकेश टिकैत की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी। उन पर स्याही भी फेंकी गयी। जानकारी के मुताबिक हमलावरों की संख्या 33 के आसपास बताई जा रही है (According to the information, the number of attackers is being reported around 33)। पुलिस ने 33 लोगों पर मामला दर्ज़ कर लिया है इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चूका है।

Attack on Rakesh Tikait
Attack on Rakesh Tikait

वहीं टिकैत ने इस मामले में बोलते हुए आरोप लगाया कि ये हमला बीजेपी के गुंडों ने ही किया है उन्होंने के कहा की ये बीजेपी का पहले से प्लान किया हुआ हमला है। दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा है कि उनका इस हमले से कोई लेना देना नहीं है बीजेपी ने सारा ठीकरा पुलिस पर थोपते हुए कहा कि वहां पुलिस क्या कर रही थी ? पुलिस वहां मूकदर्शक बनी क्यों देखती रही (Why did the police keep watching as mute spectators ) ?

Attack on Rakesh Tikait
Ashok Gehlot

इस मामले ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर ही आरोप लगाते हुए कहा कि ये भाजपा की ही चाल है बीजेपी शुरू से ही किसान विरोधी रही है और अब आंदोलन को कमज़ोर करने के लिए ऐसे घटिया हथकंडे अपना रही है। गहलोत ने इस हमले को निंदनीय बताया और कहा कि किसान नेता के काफिले पर हमला करने वालों पर कड़ी करवाई की जाएगी।


Spread the love

Leave a Reply