July 14, 2024
Hardeep Singh Nijjar Shot Dead In Canada

Hardeep Singh Nijjar Shot Dead In Canada

Spread the love

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की कनाडा में गोलियां मारकर हत्या

नई दिल्ली :Hardeep Singh Nijjar Shot Dead In Canada- खालिस्तानी टाइगर फोरस के मुखी हरदीप निज्जर की कनाडा के सरी में गोलियां मारकर हत्या कर दी। निज्जर दी हत्या श्री गुरु नानक गुरुद्वारा साहिब के पास में कर दी गयी। गोलियां मारकर हत्यारे फरार होने में कामयाब रहे। एक गाड़ी में निज्जर की लाश मिली।

हरदीप निज्जर भारत विरोधी गतिविधियों में भाग लेता था वह भारत में प्रतिबंध खालिस्तानी टाइगर फाॅर्स का मुखी था। इसके इलावा भी वह आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने उसे मोस्ट वांटेड आंतकी की लिस्ट में डाला हुआ था उस पर दस लाख रूपये का इनाम था। बता दें कि निज्जर ने कनाडा में बैठे ही भारत में कई हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिस रची थी। इसके इलावा डेरा प्रेमी हत्या में भी उसका नाम आया था।Hardeep Singh Nijjar Shot Dead In Canada

Hardeep Singh Nijjar Shot Dead In Canada
Hardeep Singh Nijjar

कौन था हरदीप निज्जर-

दरअसल , निज्जर मूलरूप से पंजाब के जालंधर जिले के फिल्लौर का रहने वाला था, लेकिन 1997 से कनाडा में रह रहा था। उसके परिवार में पत्नी व दो बच्चे हैं। वह काफी समय से भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल था, लेकिन पंजाब में हुई टारगेट किलिंग में उसकी भूमिका सामने आने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया था।

दुनियां में सबसे तेजी से बढ़ रहा ईसाई धर्म , 2nd नंबर पर मुस्लिम व हिन्दू धर्म 3rd नंबर पर

इसके बाद उसके खिलाफ चार केस दर्ज थे। एनआईए की जांच में सामने आया था कि आरोपी आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और अन्य आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंडिंग करता था। इसके लिए वह हवाला चैनलों का प्रयोग करता था। उसका कई अन्य आतंकियों से भी गहरा संबंध था।Hardeep Singh Nijjar Shot Dead In Canada

भारत सरकार ने निज्जर के हत्यारों को पकड़ने या उनकी सुचना देने वाले को दस लाख रूपये का इनाम देने की घोषणा की है। वहीं आंतकी निज्जर की हत्या को सही बताया है। भारत सरकार ने कहा की भारत के खिलाफ बोलने वाले या देश में अशांति फैलाने वाले कहीं भी सुरक्षित नहीं रह सकते। वहीं कनाडा पुलिस ने भी हत्या के बाद आगे की जाँच शुरू कर दी है।


Spread the love

Leave a Reply