July 14, 2024
Arvind Kejriwal new apdetes ( news )

Arvind Kejriwal new apdetes ( news )

Spread the love

तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल की अरविंद केजरीवाल से मिलने की मीटिंग को किया रद्द : रिपोर्ट

AAP स्रोतों ने बताया कि दोनों मीटिंगों के लिए अनुमतियां एक ही समय में दी गई थीं। हालांकि, सुनीता केजरीवाल की मीटिंग को किसी भी स्पष्टीकरण के बिना रद्द कर दिया गया।

माना जाता है कि मार्च 21 को आर्थिक अपराध नियंत्रण निदेशालय (ईडी) द्वारा अनुमानित एक्साइज़ घोटाले के लिए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था, जो वर्तमान में तिहाड़ के जेल नंबर 2 में न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने कैद में होते हुए जेल में मिलने की इच्छा व्यक्त की है, जिसमें छः लोगों की सूची शामिल है।

Arvind Kejriwal new apdetes ( news )
Arvind Kejriwal new apdetes ( news )

दिल्ली मंत्री आतिशी कल लगभग 12.30 बजे अरविंद केजरीवाल से मिलेंगी।

इसके अलावा, AAP ने एक पोस्ट के माध्यम से (जिसमें पहले ट्विटर के रूप में था) मोदी सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निशाना बनाया। “मोदी सरकार के निर्देश पर, तिहाड़ जेल प्रशासन ने सुनीता केजरीवाल को अपने पति अरविंद केजरीवाल से मिलने से मना कर दिया। मोदी सरकार मानवता के सभी सीमाओं को पार कर रही है,” पार्टी ने हिंदी में एक पोस्ट में कहा।

उसने जोड़ा: “एक चुनी गई मुख्यमंत्री को आतंकवादी की तरह व्यवहारित किया जा रहा है। मोदी सरकार को देश के लोगों को बताना चाहिए कि वह सुनीता केजरीवाल जी को उनके पति अरविंद केजरीवाल जी से मिलने की अनुमति क्यों नहीं दे रही है?”

जेल मैनुअल के अनुसार, एक समय में एक कैदी से दो व्यक्ति मिल सकते हैं और सप्ताह में अधिकतम चार। दिल्ली मंत्री आतिशी का केजरीवाल से मिलना सोमवार को है जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जेल में बंद AAP राष्ट्रीय संयोजक से मंगलवार को मिलेंगे।
तिहाड़ जेल प्रशासन ने केजरीवाल की पत्नी सुनीता से 29 अप्रैल को मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दी है, एक AAP स्रोत ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया।

Arvind Kejriwal new apdetes ( news )
Arvind Kejriwal new apdetes ( news )

“सुनीता केजरीवाल को कल (सोमवार) उससे मिलना था, लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है। जेल प्रशासन ने किसी भी कारण को उठाया नहीं है,” पार्टी स्रोत ने PTI को बताया। तिहाड़ जेल मैनुअल के अनुसार, एक समय में दो लोग कैदी से मिल सकते हैं और सप्ताह में अधिकतम चार। दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी का केजरीवाल से मिलना सोमवार को निर्धारित है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलेंगे। यह मान की तिहाड़ में केजरीवाल से दूसरी मुलाकात होगी। अधिकतम चार में आदेशित किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट की बेंच में न्यायाधीश संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की सुनवाई होगी।

 

 

 

 

 


Spread the love

Leave a Reply